Udaipur Murder Case: कन्हैया के कातिल गौस मोहम्मद ने पाकिस्तान में ली थी ट्रेनिंग, राजस्थान के गृह राज्यमंत्री का खुलासा

राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव ने कहा है कि कन्हैया लाल की हत्या में शामिल गौस मोहम्मद ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी. इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर कहा था कि ऐसा हो नहीं सकता कि इसका कोई अंतर्राष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर पर कुछ जो ऐसे  रेडिकल एलिमेंट हैं, उससे लिंक नहीं हो.

‘अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो सकता है जुड़ाव’


सीएम अशोक गहलोत ने कहा, “ये जो खबरें आ रही हैं, जिसने हत्या की है उनके क्या प्लान थे, क्या षड्यंत्र था, किससे लिंक है, राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय कोई ऐसी एजेंसी है क्या जिससे लिंक है, वो तमाम बातों का खुलासा होगा.” उन्होंने आगे कहा, “इसको हम उस गंभीरता से ले रहे हैं कि घटना कोई मामूली नहीं है और ऐसे हो नहीं सकती जब तक इसका कोई अंतर्राष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर पर कुछ जो ऐसे  रेडिकल एलिमेंट हैं, उससे लिंक नहीं हो तब तक ऐसी घटना होती ही नहीं है ये अनुभव कहता है, उसी रूप में इसकी जांच-पड़ताल शुरू की गई है.”

UAPA के तहत दर्ज हुआ मुकदमा


इससे पहले आज सीएम गहलोत ने उदयपुर की घटना पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा, “पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि घटना प्रथम दृष्टया आतंक फैलाने के उद्देश्य से की गई है. दोनों आरोपियों के दूसरे देशों में भी संपर्क होने की जानकारी सामने आई है. इस घटना में मुकदमा UAPA के तहत दर्ज किया गया है इसलिए अब आगे की जांच NIA द्वारा की जाएगी जिसमें राजस्थान ATS पूर्ण सहयोग करेगी. पुलिस एवं प्रशासन पूरे राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करें एवं उपद्रव करने के प्रयासों पर सख्ती से कार्रवाई करें.